• Twitter
  • Facebook
  • Google+
  • LinkedIn

भाप्रौस मुंबई द्वारा 'द न्यू इंडिया मंथन - लीडरशिप' टॉक का आयोजन

2 Mar 2019

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई ने इंडिया @ 2030: कैसे टेक एंटरप्रेन्योरशिप 1 मार्च, 2019 को $ 10 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाएगी' विषय पर न्यू इंडिया मंथन - लीडरशिप टॉक' आयोजित किया। यह व्याख्यान श्री मोहनदास पई, सह संस्थापक और अध्यक्ष, अरिन कैपिटल द्वारा प्रस्तुत की गई।

इंडिया @ 2030: टेक एंटरप्रेन्योरशिप $ 10 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाएगी' विषय पर व्याख्यान देते हुए, श्री पई ने आने वाले दशक में एक नवाचार पॉवरहाउस बनने की दिशा में भारत के विकास की गति की व्याख्या की। हाल ही में, देश की जबरदस्त वृद्धि की क्षमता कम उत्पादकता दर के कारण कमज़ोर रही है। हालाँकि, श्री पई ने स्पष्ट किया कि तकनीकी-उद्यमिता के आगमन से देश को इस बाधा को दूर करने में मदद मिलेगी, जिससे व्यापार करने की लागत कम होगी, लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा, और 30 मिलियन लघु एवं मध्यम उद्यमों (एसएमई) को ऊपर लाने में मदद मिलेगी।

इसका समर्थन भारत की उल्लेखनीय आर्थिक और औद्योगिक आधारभूतों से संबंधित कठिन संख्याओं और तथ्यों के ढेर, फैलती हुई उद्यमशीलता की संस्कृति के साथ-साथ इसके आवरण के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र के आधार पर किया गया था। 

श्री पई ने कहा, '' भारत ने समस्या के समाधान के लिए अनुकूलन कार्य शुरू कर दिया है और स्टार्टअप 2030 तक देश को 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की और ले जाने का बल-गुणक होगा।

.